WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojana Band राजस्थान फ्री मोबाइल योजना हुई बंद, अब नहीं मिलेंगे फ्री में मोबाइल, यहां देखें पूरी खबर

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

राजस्थान सरकार द्वारा चिरंजीवी परिवार से जुड़ी महिला मुखिया को फ्री में मोबाइल फोन देने की घोषणा की गई थी. राजस्थान की महिलाओं के लिए बहुत ही दुखद सूचना सामने आ रही है. राजस्थान सरकार द्वारा 1.35 करोड चिरंजीवी परिवार से जुड़ी महिलाओं को फ्री में मोबाइल फोन दिया जाने वाला था, लेकिन अब राजस्थान सरकार द्वारा फ्री मोबाइल योजना देने की इस योजना को निरस्त कर दिया गया है.

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा लगभग 10000 करोड रुपए की लागत से 3 साल तक महिलाओं को निशुल्क इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा के साथ मोबाइल फोन दिया जाने वाला था. अभी तक इस योजना के निरस्त होने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है. लेकिन विधानसभा में बजट की घोषणा करते वक्त राज्यपाल द्वारा इस योजना का किसी भी प्रकार से जिक्र नहीं किया गया है.

Rajasthan Free Mobile Yojana Latest News

इससे यह माना जा सकता है कि आने वाले समय में इस योजना को जारी रखने के लिए बजट नहीं दिया जा रहा है. ऐसे सीधा-सीधा यही समझ में आ रहा है कि राजस्थान फ्री मोबाइल योजना अब डूबती दिख रही है. अभी राजस्थान सरकार द्वारा जल्द ही राज्य विधानसभा बजट घोषित किया जाने वाला है, 10 फरवरी 2022 को बजट जारी किए जाने के बाद यह देखना होगा कि उसमें को लेकर क्या कदम उठाए जाते हैं.

राजस्थान की 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवारों से जुड़ी मुखिया महिलाओं को सरकार द्वारा फ्री में मोबाइल और 3 साल तक फ्री इंटरनेट और और कॉलिंग की सुविधा देने का सुनहरा सपना दिखाया था लेकिन अब यह सपना, सपना ही रहते दिख रहा है.

Rajasthan Free Mobile Yojana Latest News

यह खबर राजस्थान के जाने-माने अखबार राजस्थान पत्रिका में छपे एक आर्टिकल के अनुसार आपके सामने लाई जा रही है. जैसे ही राजस्थान फ्री मोबाइल योजना से जुड़ी कोई लेटेस्ट अपडेट आती है उसे आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप के द्वारा सबसे पहले प्राप्त कर सकते हैं जिन से जुड़ने का लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाया जा रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
join Govt Job Milegi Telegram channel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *