Rajasthan All School Off राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला 30 जनवरी तक सभी स्कूल बंद

Rajasthan All School Off राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला 30 जनवरी तक सभी स्कूल बंद: राजस्थान में सरकार द्वारा राजस्थान की सभी स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद कर दिया है पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस के नए वैरीअंट ओमनीकॉम के संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने यह निर्णय लिया है राजस्थान सरकार द्वारा 9 जनवरी 2022 को नया आदेश जारी किया है जिसके अनुसार राजस्थान में सभी स्कूले 30 जनवरी तक बंद रहेगी ताकि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी ना हो पाए और यह वायरस बच्चों में ज्यादा ना फेल पाए इसलिए राजस्थान सरकार ने कठोर निर्णय लेते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया है साथ ही शादी विवाह व अन्य कार्यक्रम मैं भी कई प्रकार की लिमिट तय की है अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें.

Rajasthan All School Off

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला 30 जनवरी तक सभी स्कूल बंद

राजस्थान राज्य में सभी नगरीय क्षेत्रों की स्कूलों को बंद कर दिया गया है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल में नियमित रूप से चल सकती है, कोरोनावायरस के नए वेरिएंट हांगकांग के चलते राजस्थान सरकार द्वारा समस्त नगर निगम नगर पालिका क्षेत्रों में रक्षा 1225 एक्सीडेंट वीडियो वाले विद्यालयों को 30 जनवरी 2022 तक बंद कर दिया है विद्यार्थियों की पढ़ाई में इससे किसी भी प्रकार का कोई प्रभाव ना पड़े इसके लिए सरकार ने ऑनलाइन अध्ययन को जारी रखने को कहा है कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को पवित्र वैक्सीन लगवाने के बाद अभिभावकों की सहमति के पश्चात विद्यालयों में या कोचिंग स्थानों में जाने की अनुमति दी जाएगी.

विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां चालू रहेगी सभी संस्थानों द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी छात्र उचित व्यवहार का पालन करते हुए मास्क लगाए एवं एक दूसरे से दूरी बनाए रखें शादी बार-बार सैनिटाइजर का उपयोग करें इन संस्थानों में 50 प्रश्न छात्रों की उपस्थिति रोटेशन के आधार पर की जाएगी.

स्कूल बंद करने का आदेश डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

शादी विवाह के लिए

राजस्थान में शादी समारोह में अधिकतम व्यक्तियों की संख्या को सो रखा जाएगा इसके अलावा नगर निगम में नगरपालिका क्षेत्रों में 30 जनवरी 2022 तक शादी विवाह में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या 50 कर दी गई है. शादी के लिए आपको शादी की वीडियोग्राफी बनानी होगी जिसे सरकारी अधिकारी द्वारा मांगे जाने पर उसके सामने उपलब्ध कराना पड़ेगा. अंत्येष्टि/ अंतिम संस्कार संबंधी कार्यक्रम में अनुमति व्यक्तियों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी. राजस्थान के सभी धार्मिक स्थल सुबह 5:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक श्रद्धालुओं या दर्शनार्थियों के दर्शन हेतु खोले जा सकेंगे. इसमें कोविड गाइडलाइन, मास्क, 2 गज दूरी, सैनिटाइजेशन आदि की पालना होगी. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं जिसका लिंक आपको ऊपर दिया गया है।

error: Content is protected !!